पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने श्रेयस अय्यर को किया टी20 आई टीम से बाहर

भारतीय टीम (Team India) के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) ने श्रेयस अय्यर को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला के पहले मैच में खिलाने पर सवाल खड़े किए हैं। उनका कहना है कि दाएं हाथ का यह बल्लेबाज अभी सिर्फ वनडे और टेस्ट प्रारूप के लिए उचित हैं और उन्हें टी20 के लिए अपने स्किल्स पर और काम करना होगा।

शुक्रवार को भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 आई में 68 रनों से बड़ी जीत दर्ज की है। मगर भारत की इस जीत में 27 साल के श्रेयस (Shreyas Iyer) बल्ले से योगदान नहीं दे सके और सिर्फ 4 गेंदों में खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए।

अय्यर के इस खराब प्रदर्शन के बाद वेंकटेश प्रसाद ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर एक पोस्ट लिखते हुए उनके टीम में सलेक्शन की आलोचना की है। उन्होंने लिखा, “आने वाले टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए टीम सेलेक्शन में अभी काफी खामियां हैं। टीम में संजू सैमसन, दीपक हूडा और ईशान किशन जैसे खिलाड़ी होने के बावजूद श्रेयस अय्यर को टी20 में खिलाना काफी अजीब है। विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल का खेलना तय है। ऐसे में टीम को अपने सही बैलेंस पर काम करने की जरूरत है।”

एक फैन ने जब श्रेयस के पिछले मुकाबलों का हवाला देते हुए उनका बचाव करना चाहा, तो पूर्व क्रिकेटर ने इसका भी जवाब दिया। उन्होंने लिखा, “वे 50 ओवर फॉर्मेट में काफी अच्छे हैं। मगर टी20 क्रिकेट में उनसे बेहतर और भी खिलाड़ी हैं। श्रेयस को टी20 के लिए अपनी स्किल्स पर और मेहनत करनी होगी।”

Leave a comment

Cancel reply