पूर्व भारतीय कप्तान ने उठाए राहुल द्रविड़ की रणनीति पर सवाल, कहा 'हुड्डा कहां हैं?'

शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले पांच मुकबलों की टी20 आई सीरीज के पहले मैच में दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) को प्लेइंग 11 में शामिल नहीं करने से भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष कृष्णमाचारी श्रीकांत (Krishnamachari Srikkanth) काफी निराश हैं।

62 साल के पूर्व कप्तान ने शुक्रवार को टॉस होने के बाद फेनकोड के कार्यक्रम में कहा, “हुड्डा कहां हैं? उन्होंने टी20 आई में बेहतरीन प्रदर्शन किया, उन्होंने वनडे में भी अच्छा प्रदर्शन किया। उस आदमी को वहां होना चाहिए। आपको यह समझने की जरूरत है कि टी20 क्रिकेट में आपको ऑलराउंडर की जरूरत है। बैटिंग ऑलराउंडर या बॉलिंग ऑलराउंडर आपके लिए बेहतर हैं।”

कृष्णमाचारी की यह बात सुन कार्यक्रम में उनके साथ मौजूद प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने राहुल द्रविड़ का बचाव करते हुए कहा, “राहुल भाई का मानना है कि अगर कोई खिलाड़ी आपके लिए पहले प्रदर्शन करता है तो उसे मौका दें और उसका समर्थन करें। फिर बाद में आप अन्य विकल्पों के साथ आगे बढ़ते हैं।”

ओझा की बात पूरी होने से पहले ही पूर्व कप्तान ने उन्हें बीच में टोकते हुए कहा, “राहुल द्रविड़ का सोच हमें नहीं चाहिए। आपका सोच चाहिए। अभी चाहिए, अभी दो।” इसके जवाब में ओझा ने हंसते हुए कहा, “हुड्डा तो होना चाहिए, बिल्कुल हुड्डा को टीम में होना चाहिए।”

गौरतलब है कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद भी कह चुके हैं कि टीम में संजू सैमसन, दीपक हुड्डा और ईशान किशन जैसे खिलाड़ी होने के बावजूद श्रेयस अय्यर को टी20 में खिलाना काफी अजीब है।

Leave a comment

Cancel reply