रहाणे पुजारा
दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी में पुजारा और रहाणे एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आशीष नेहरा भारत की टेस्ट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के बचाव में उतरे हैं। दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी में पुजारा और रहाणे एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए। ऐसे में कई क्रिकेट पंडितों का मानना है कि अब समय आ गया है, जब दोनों बल्लेबाजों को टीम इंडिया से ड्राप किया जाना चाहिए। रहाणे पुजारा के लगातार खराब प्रदर्शन पर नेहरा ने कहा कि दोनों क्रिकेटर्स का ग्राफ नीचे नहीं आया है। भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली के आंकड़े भी नीचे गिरे हैं, लेकिन उस पर कोई बात नहीं करता।

42 साल के पूर्व भारतीय पेसर ने क्रिकबज के एक शो पर बातचीत करते हुए कहा, “आप इन दिनों के ही नहीं विराट कोहली के भी आंकड़े देख लीजिए पिछले कुछ समय में उन्होंने भी कुछ खास नहीं किया है, लेकिन वह उन्होंने जिस स्तर का प्रदर्शन पहले किया है और चूंकि वह भारतीय टीम के कप्तान भी हैं तो उस पर कोई बात नहीं करता।”

उन्होंने आगे कहा, “इन खिलाड़ियों की तुलना नहीं करनी चाहिए और मैं इसके पक्ष में भी नहीं हूं, लेकिन पुजारा और रहाणे भी किसी से कम नहीं रहे हैं। ऐसे में जब आपने सीरीज की शुरुआत में रहाणे को हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर से पहले मौका दे दिया है तब आपको इस पूरी सीरीज में इन्हें भरपूर मौका देना चाहिए।”

बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, “मानता हूं कि दोनों खिलाड़ी पिछले कुछ समय से दिक्कतों में रहे हैं, लेकिन जब आपने एक बार समर्थन कर दिया है तो फिर पूरी सीरीज में समर्थन करना चाहिए। मैं चाहूंगा कि इन्हें इस पूरी सीरीज में मौका दिया जाए और उसके बाद उनके करियर पर फैसला लिया जाए।”

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा मात्र 3 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं, दूसरी तरफ अजिंक्य रहाणे पहली ही गेंद पर आउट हो गए।

Leave a comment

Cancel reply