kohli rohit
पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कोहली को लेकर कहा, 'लीडर हमेशा लीडर होता है'

भारतीय (India) टीम के पूर्व बल्लेबाज अजय जडेजा (Ajay Jadeja) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि कोहली हमेशा से ही लीडर रहे हैं और वे कभी पीछे नहीं हटेंगे, क्योंकि लीडर हमेशा लीडर होता है.

क्रिकबज की खबर के अनुसार, अजय जडेजा ने कहा, “वह हमेशा से लीडर रहे और मुझे नहीं लगता वह पीछे हटेंगे. उनकी ऊर्जा और मानसिक स्थिति ने उन्हें काफी कामयाब बनाया है.”

उन्होंने आगे कहा, ” और पांच लोगों, जिन्होंने किसी अन्य को कप्तान बनाया है, को लगता है कि अब विराट कोहली कप्तान नहीं हैं, लेकिन उनकी क्वॉलिटी और हुनर वही हैं. खिलाड़ी और चयनकर्ता आते जाते रहे हैं, लेकिन लीडर हमेशा लीडर होता है.”

51 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा, “आप कई मुकाबलों में कप्तान रहे हैं और फैसले लेने में आपकी अहम भूमिका रही है, जब वह कप्तान नहीं भी थे तो भी उनमें लीडरशिप क्वॉलिटी थी.”

यह भी पढ़ें | विराट कोहली ने लिया बड़ा फैसला, छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी

याद हो कि विराट कोहली ने पिछले महीने टेस्ट प्रारूप की कप्तानी छोड़कर समस्त क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया था. इतना ही नहीं, उन्होंने पिछले साल ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. इसके बाद भारतीय चयनकर्ताओं ने उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया था.

गौरतलब है कि विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में खेले गए तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मैच में फील्डिंग के दौरान लगातार कप्तान रोहित शर्मा के साथ बातचीत करते हुए दिखाई दिए थे.

Leave a comment

Cancel reply