ajay jadeja crictoday
पूर्व भारतीय बल्लेबाज अजय जडेजा ने वनडे फॉर्मेट को लेकर दिया बड़ा बयान

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व बल्लेबाज अजय जडेजा (Ajay Jadeja) का मानना है कि टी20 फॉर्मेट के मीडिया अधिकार अधिक रहे हैं, इसलिए वनडे क्रिकेट में गिरावट देखी गई है. हालांकि, जडेजा ने स्वीकार किया कि टी20 प्रारूप में बढ़ोत्तरी के बावजूद टेस्ट क्रिकेट का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में हमेशा एक स्थान रहेगा.

51 साल के अजय जडेजा ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए दूसरे वनडे के दौरान कमेंट्री करते हुए कहा, “वनडे एक समय महंगा था. फिर आया टी20, अब उनके अधिकार बढ़ गए हैं और इसलिए वनडे मैच कम खेले जा रहे हैं, लेकिन टेस्ट हमेशा रहेगा.”

उन्होंने आगे कहा, “वास्तव में, भारत अब 20-30 साल पहले खेले गए टेस्ट मैच की तुलना में अधिक टेस्ट मैच खेल रहा है, लेकिन वनडे…7 घंटे किसके पास हैं, अगर साढ़े तीन घंटे में काम चलता है?.”

गौरतलब है कि इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के एकदिवसीय प्रारूप से संन्यास लेने की खबर ने समस्त क्रिकेट जगत को चौंका कर रख दिया. किसी को उम्मीद नहीं थी कि 31 साल के स्टोक्स इतनी जल्दी किसी एक फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे. इसके बाद से ही वनडे क्रिकेट को लेकर जद्दोजहद जारी है.

वहीं, फ्रेंचाइजी क्रिकेट का असर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट पर पड़ रहा है. ऐसे में इससे वनडे फॉर्मेट पूरी तरह से प्रभावित हो रहा है.

यह भी पढ़ें – कूड़ा फेंक कर मुश्किल में फंस गए अजय जडेजा!

Q. अजय जडेजा ने भारत के लिए कितने वनडे खेले हैं?

A. 196

Leave a comment

Cancel reply