पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी को नियुक्त किया गया अफगानिस्तान का नया हेड कोच

पूर्व क्रिकेटर जोनाथन ट्रॉट (Jonathan Trott) को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया गया है। दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में जन्मे और इंग्लैंड के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके जोनाथन अगस्त से अपनी नई ज़िम्मेदारी संभालेंगे।

41 साल के पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी ने इंग्लैंड के लिए 52 टेस्ट मैचों में 3835, 68 वनडे में 2819 और 7 टी20 आई मुकाबलों में 138 रन बनाए हैं। साल 2011 में उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए आईसीसी ने उन्हें क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर के अवार्ड से भी नवाजा था।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान के पूर्व हेड कोच ग्राहम थोर्प के गंभीर रूप से बीमार होने के कारण ट्रॉट को उनकी जगह इस पद पर नियुक्त किया गया है। अनुभव की बात करें तो ट्रॉट इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम, इंग्लैंड लायंस और इंग्लैंड की अंडर-19 टीम के साथ काम कर चुके हैं। पिछले साल आयोजित हुए टी20 वर्ल्ड कप में वो आयरलैंड की टीम के बल्लेबाजी सलाहकार भी रहे थे।

दाएं हाथ के पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज़ ने यह जिम्मेदारी मिलने पर ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा, ‘मैं अपने आपको काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं और काफी उत्साहित भी हूं कि मुझे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की सबसे रोमांचक टीमों में से एक को कोचिंग देने का मौका मिला है।”

Q. जोनाथन ट्रॉट ने इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास कब लिया?


A.
2015

Leave a comment

Cancel reply