भारतीय खिलाड़ियों से इम्प्रेस हुआ पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज़, मगर कोहली को बताया विलेन

इंग्लैंड (England) के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में 7 विकेट से हारने के बावजूद जो रुट (Joe Root) और जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) को खुले दिल से बधाई देने के लिए इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज़ डेविड लॉयड (David Lloyd) ने भारतीय टीम की जमकर तारीफ की है। मगर दूसरी तरफ उन्होंने दिग्गज भारतीय बल्लेबाज़ विराट कोहली पर निशाना साधते हुए उन्हें विलेन कहा है।

भारतीय खिलाड़ियों के इस व्यवहार पर डेविड लॉयड ने कहा, “मुझे यह पसंद आया, जिस तरह से टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने मैच खत्म होने के बाद जो रुट और जॉनी बेयरस्टो को गर्मजोशी से बधाई दी। विराट कोहली सबसे जुझारू भारतीय खिलाड़ी हैं और वो कभी-कभी दूसरी टीम के लिए विलेन भी बन जाते हैं।”

आपको बता दें कि मुकाबले के दौरान मैदान में नोंक झोंक होने के बाद भी मैच खत्म के बाद विराट कोहली, जॉनी बेयरस्टो से हाथ मिलाते दिखे। मैच के तीसरे दिन कोहली और बेयरस्टो आपस में भिड़ गए थे। दोनों की बहस इतनी गंभीर हो गई थी कि अंपायर को बीच बचाव करने आना पड़ा था। बेयरस्टो के आउट होने के बाद कोहली उन्हें फ्लाइंग किस और गुडबाय करते भी दिखे थे।

75 साल के पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज़ से आगे कहा, “मुकाबले के चौथे दिन हमने सब कुछ देखा खेल भावना, मज़ाक, अशिष्ट व्यवहार, अपमान और गाली गलौच। क्रिकेट में खिलाड़ी एक दूसरे को खतरनाक तरीके से नहीं छू सकते, लेकिन अगर कभी किसी खिलाड़ी को दूसरे खिलाड़ी का सामना कर पड़ जाए, तो उसे लड़ाई में भाग लेना चाहिए और देखना चाहिए कि वो किस चीज का बना है।”

Q. ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का पहला ख़िताब किस देश ने जीता था?


A. न्यूज़ीलैण्ड (2021)

Leave a comment

Cancel reply