भारत से सीरीज हारने के बाद इंग्लैंड के चैंपियन खिलाड़ी से लिया वनडे क्रिकेट से सन्यास

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने सोमवार शाम अचानक वनडे क्रिकेट (ODI) से सन्यास लेकर क्रिकेट जगत में खलबली मचा दी है। स्टोक्स का यह फैसला भारत के खिलाफ रविवार को तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज खत्म होने के एक दिन बाद आया है।

स्टोक्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट साझा कर इस बात का ऐलान किया। उन्होंने कहा है कि दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ मंगलवार को होने वाला इंग्लैंड का मुकाबला, 50 ओवर के फॉर्मेट में उनका आखिरी मैच होगा।

31 साल के स्टोक्स ने अपने आधिकारिक बयान में लिखा, “मैं इंग्लैंड के लिए अपना आखिरी वनडे क्रिकेट मैच मंगलवार को डरहम में खेलूंगा। मैंने इस प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया है। यह मेरे लिए एक अविश्वसनीय रूप से कठिन फैसला रहा है। मैंने इंग्लैंड के लिए अपने साथियों के साथ खेलने के हर मिनट को पसंद किया है। हमने इस रास्ते पर एक अविश्वसनीय यात्रा की है। यह फैसला जितना मुश्किल था, इस बात से निपटना उतना कठिन नहीं है कि मैं अपने साथियों को अब इस प्रारूप में अपना 100% नहीं दे सकता।”

स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए 104 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं, जिनमें उन्होंने बल्ले से 39.45 की औसत से 2919 रन बनाए हैं और गेंदबाजी करते हुए 74 विकेट चटकाए हैं। आपको बता दें कि इस इंग्लिश ऑलराउंडर ने अपना पहला वनडे मुकाबला 25 अगस्त 2011 को आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ खेला था।

Leave a comment

Cancel reply