england cricket team
इंग्लैंड क्रिकेट टीम को फिर लगा बड़ा झटका, अब एक और दिग्गज ने दिया इस्तीफा

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) मौजूदा समय में काफी बदलाव से गुज़र रहा है, जहां पहले मुख्य कोच ने इस्तीफा दिया. इसके बाद जो रूट के कप्तानी छोड़ने के बाद बेन स्टोक्स को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया. इतना ही नहीं, ब्रेंडन मैकुलम को सफेद जर्सी वाली टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया. अब इंग्लिश क्रिकेट से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आ रही है.

दरअसल, टॉम हैरिसन ने ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद से इस्तीफा दे दिया है और उनकी जगह क्लेयर कोनोर को नया सीईओ नियुक्त किया गया है. हैरिसन 2014 से ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के तौर पर कार्यरत थे.

हैरिसन ने द गार्जियन से बातचीत करते हुए कहा, “जब समय मुश्किल हो तो आप चाहते हैं कि लोग इन मुश्किलों का डटकर सामना करें. मैं मुश्किलों से भाग नहीं रहा हूं, बस चाहता हूं कि इन चुनौतियों का सामना कोई और करे. इस समय टीम को अनुभवी लोगों की जरूरत है, इसीलिए बोर्ड टीम के भविष्य के बारे में सोच रहा है.”

यह भी पढ़ें – मंकी गेट – एंड्रयू साइमंड्स के क्रिकेट करियर का सबसे खराब विवाद, जिससे सबकुछ दहल गया

खबर है कि इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम को एक अनुभवी कोच की ज़रुरत है. ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर पॉल कॉलिंगवुड इस दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं. इसके अलावा इंग्लैंड विमेंस टीम की मुख्य कोच मैथ्यू मोट का नाम सामने आ रहा है. ईसीबी में वे सब बदलाव इंग्लैंड को एशेज सीरीज में और वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली टेस्ट हार के बाद आए हैं.

Leave a comment

Cancel reply