वनडे से सन्यास लेने के बाद टी20 आई से बैन होंगे बेन स्टोक्स?

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने अत्यधिक व्यस्त कार्यक्रम को वजह बताते हुए एकदिवसीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया है। स्टोक्स के महज़ 31 साल की उम्र यह फैसला लेने से सब हैरान हैं। उनके इस निर्णय के बाद कई पूर्व दिग्गज और क्रिकेट एक्सपर्ट्स इंटरनेशनल क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रमों को लेकर अपनी नाराजगी भी व्यक्त कर चुके हैं। इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने भी एक ट्वीट किया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

31 साल के ऑलराउंडर के सन्यास लेने के बाद केविन पीटरसन ने मंगलवार शाम ट्वीट करते हुए लिखा, “एक बार मैंने कहा था कि कार्यक्रम बेहद खराब है। मैं इसका सामना नहीं कर सकता था, तो मैंने एकदिवसीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया और बोर्ड ने मुझे टी20 फॉर्मेट से भी बैन कर दिया।”

गौरतलब है कि स्टोक्स ने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा करते हुए अपने इस निर्णय के बारे में फैंस को बताया। अपने इस पोस्ट में इंग्लिश ऑलराउंडर ने साफ़-साफ़ कहा है कि उनका शरीर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स खेलने के लिए उनका साथ नहीं दे रहा और वो किसी योग्य खिलाड़ी के लिए टीम से जगह खाली कर रहे हैं।

आपको बता दें कि बेन ने इंग्लैंड को 2019 वर्ल्ड कप जिताने में एहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ फाइनल में 84 रन की नाबाद पारी खेली और फिर सुपर ओवर में भी अपनी शानदार बल्लेबाजी से इंग्लैंड को पहला विश्वकप ख़िताब जिताया था।

Leave a comment

Cancel reply