Rahul Dravid
इंग्लैंड के गेंदबाज की द्रविड़ और रोहित को सलाह, 'दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर को टेस्ट टीम में भी शामिल करो'

इंग्लैंड (England) के पूर्व दिग्गज स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann) ने टीम इंडिया (India) के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उनका मानना है कि चहल को लिमिटेड ओवर्स के अलावा टेस्ट टीम में भी शामिल करना चाहिए. साथ ही उन्होंने युजवेंद्र को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर भी बताया है.

43 साल के ग्रीम स्वान ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दी इंटरव्यू में कहा, “मैं चहल के साथ बैठता और मैं कहता, ‘क्या है? क्या आप भारत के लिए रेड बॉल क्रिकेट खेलना चाहते हैं?’ अगर वो हां कहता है तो मैं उन्हें सीधे टीम में रखूंगा. मुझे लगता है कि वो विश्व स्तर पर हैं. मेरी राय में वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं.”

दाएं हाथ के पूर्व फिरकी गेंदबाज ने आगे कहा, “उनका नियंत्रण, बहुत मुश्किल परिस्थितियों में लेग-स्पिन गेंदबाजी करना, खासकर जब गेंद उस पर ओस पड़ती है और गीली हो जाती है, अविश्वसनीय है. शाम को गेंदबाजी करने के लिए भारत से मुश्किल वेन्यू कोई नहीं है.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 31 साल के चहल ने अभी तक टेस्ट में डेब्यू नहीं किया है, लेकिन वे वनडे और टी20 आई में भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं. उन्होंने अभी तक 61 एकदिवसीय में 104 विकेट हासिल किए हैं, जबकि 60 टी20 आई मैचों में वे 75 विकेट चटका चुके हैं.

यह भी पढ़ें | पूर्व भारतीय विकेटकीपर का बड़ा बयान, कहा ‘T20 वर्ल्ड कप में ये तीन दिग्गज आसानी से बनाएंगे जगह’

अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा और टीम चयनकर्ता चहल को लाल गेंद वाली टीम में भी शामिल करने पर विचार करते हैं या नहीं.

Leave a comment

Cancel reply