stokes mc cullam
ENG vs NZ: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम की तारीफ में पढ़े कसीदे

इंग्लैंड (England) की टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने अपने नए हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) की जमकर तारीफ की है. बेन ने कहा है कि न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान के पास इंग्लैंड क्रिकेट को देने के लिए बहुत कुछ है. धाकड़ ऑलराउंडर ने कहा कि मैकुलम टीम में सभी को आत्मविश्वास महसूस कराते हैं.

30 साल के बेन स्टोक्स ने स्टफ डॉट सीओ डॉट एनज़ेड से कहा, “हमारे नए कोच ने, जिस तरह हमें समझाया और जिस तरह वह हमें कोचिंग दें रहे हैं, उससे साफ नजर आ रहा है कि उनके पास हमें सिखाने और इंग्लैंड क्रिकेट को देने के लिए बहुत कुछ है.”

उन्होंने आगे कहा, “हालांकि, उन्होंने अभी तक एक भी गेंद नहीं फेंकी है, वह उन पर निर्भर करता है, लेकिन अब तक उनके साथ काम करना अच्छा रहा. वह टीम में सभी को बहुत सहज और आत्मविश्वासी महसूस कराते हैं और उनके शब्दों मात्र से हम सभी खुद को ’10 फीट ऊंचा’ महसूस कर रहे हैं.”

मैकुलम ने 2004 से 2016 के बीच न्यूजीलैंड के लिए 101 टेस्ट खेले हैं. 2014 में भारत के खिलाफ 302 के हाइएस्ट स्कोर के साथ टेस्ट में उन्होंने 6453 रन बनाए हैं. मैकुलम को उनके समय के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में गिना जाता है. उनकी नियुक्ति टेस्ट फॉर्मेट में इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन के बाद हुई है.

यह भी पढ़ें – कोहली को 110 शतक लगाते देखना चाहते हैं शोएब अख्तर, बोले ‘बेफिक्र होकर 45 साल तक खेलना’

वहीं, न्यूज़ीलैंड (New Zealand) के विरुद्ध गुरूवार से लॉर्ड्स में शुरू होने वाले तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए इंग्लैंड (England) ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. इस टेस्ट के लिए दिग्गज तेज गेंदबाजों जेम्स एंडरसन (James Anderson) और स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) की इंग्लैंड की टीम में वापसी हुई है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है-

बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, एलेक्स लीज, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पोट्स, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन.

Leave a comment

Cancel reply