Sanjay Manjrekar
IND vs SA: तीसरे T20I मैच से पहले मांजरेकर ने टीम इंडिया ENG vs IND: संजय मांजरेकर के निशाने पर आया यह भारतीय गेंदबाज़, कहा 'पुरानी जैसी बात नहीं' को दिया जीत का गुरुमंत्र

इंग्लैंड (England) ने मंगलवार को अपने टेस्ट इतिहास का सबसे बड़ा रन चेस कर भारतीय टीम (Team India) को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में 7 विकेट से हरा दिया। भारत ने आखिरी पारी में इंग्लिश टीम को 378 रन का टारगेट दिया था, जिसे जो रुट (Joe Root) और जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) की शतकीय पारी की मदद से इंग्लैंड ने 76.4 ओवर में हासिल कर लिया। बड़ा लक्ष्य होने के बाद भी भारतीय गेंदबाज़ इंग्लैंड पर दबाव नहीं बना सके और अंग्रेज़ों ने महज़ 3 विकेट खोकर जीत प्राप्त कर ली। भारतीय गेंदबाजों के इस ख़राब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने शार्दुल ठाकुर की फॉर्म पर सवाल उठाए हैं।

56 साल के मांजरेकर का कहना है कि शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) में अब पहली जैसी बात नहीं है। सोनी लिव (SonyLIV) के एक क्रिकेट शो में उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि शार्दुल अब वो गेंदबाज़ नहीं हैं, जिन्हे हमने टेस्ट क्रिकेट में पहले देखा था, शायद 18 महीने पहले।”

गौरतलब है कि शार्दुल सीरीज के इस आखिरी मुकाबले में महज़ एक विकेट ले पाए। उन्होंने पहली पारी में इंग्लिश टीम के कप्तान बेन स्टोक्स को बुमराह के हाथों कैच आउट करवाया था। इंग्लैंड के बल्लेबाज़ 30 साल के शार्दुल की गेंदों पर आसानी से रन जोड़ रहे थे। दाएं हाथ के गेंदबाज़ ने पहली पारी में 7 ओवर गेंदबाज़ की और 6.90 की इकॉनमी से 48 रन खर्च किए। वहीं, दूसरी पारी में उन्होंने 11 ओवर गेंदबाज़ी की और 5.90 रन प्रति ओवर खर्च करते हुए 65 रन लुटाए।

Q. शार्दुल ठाकुर ने टेस्ट क्रिकेट में कितने विकेट लिए हैं?


A. 28

Leave a comment

Cancel reply