pant crictoday
ENG vs IND: पंत ने तोड़ा 72 साल पुराना टेस्ट रिकॉर्ड, इंग्लैंड की धरती पर किया बड़ा कारनामा

इंग्लैंड (England) के खिलाफ एजबेस्टन में खेले जा रहे पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के पांचवें और आखिरी रिशेड्यूल मैच में भारतीय (Indian) स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 146 रनों की पारी खेलकर मेहमान टीम को पहली इनिंग्स में सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. एक समय भारतीय टीम 98 रनों पर पांच विकेट खो चुकी थी. ऐसे में पंत और रविंद्र जडेजा ने छठे विकेट के लिए 222 रनों की शानदार साझेदारी कर भारतीय पारी को संभाल लिया. जडेजा ने 104 रनों का योगदान दिया. टीम इंडिया ने पहली पारी में 416 रनों का स्कोर खड़ा किया.

यह भी पढ़ें – ‘वे टेस्ट क्रिकेट को रामांटिक बना रहे हैं’ भारतीय सलामी बल्लेबाज ने की पंत की प्रशंसा

वहीं, पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज राशिद लतीफ ने पंत की शानदार बल्लेबाजी से प्रभावित होकर उन्हें विकेटकीपर्स का ब्रायन लारा बताया है. लतीफ ने कहा कि पंत की पारी में उन्हें लारा की झलक लगी.

राशिद लतीफ ने अपने आधिकारिक यू-ट्यूब चैनल पर कहा, “वह (ऋषभ पंत) विकेटकीपरों के ब्रायन लारा हैं. यह मैच बर्मिंघम में हो रहा है, वही जगह जहां वार्विकशायर के लिए ब्रायन लारा ने 501 रन बनाए थे.”

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने आगे कहा, “पंत की (शुक्रवार) पारी में आपने उनकी (लारा की) झलक देखी होगी. पंत के पास सीमित पैर की गति है, लेकिन वह गेंद को जल्दी हिट कर सकते हैं.”

Leave a comment

Cancel reply