ENG vs IND: मुकाबले के आखिरी दिन जसप्रीत बुमराह को मिलेगा रोहित शर्मा का साथ

एजबेस्टन टेस्ट को जीतने के लिए भारतीय टीम (Team India) ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाना होगा। मुकाबले के पांचवे दिन भारतीय टीम को जीत के लिए 7 विकेट की जरुरत है, तो वहीं इंग्लिश टीम को महज़ 119 रन और बनाने हैं। हालातों को देखते हुए इंग्लैंड (England) की टीम का पलड़ा मैदान पर ज्यादा भारी दिखाई दे रहा है, लेकिन आखिरी दिन का खेल शुरू होने से पहले अंग्रेज़ों के लिए खतरे की घंटी बजी है।

दरअसल, इस मुकाबले से पहले कोरोना संक्रमित हुए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अब फिट हो गए हैं और वो मैच के पांचवे दिन भारतीय खेमे के साथ जुड़ जाएंगे। रोहित के ड्रेसिंग रूम में होने से इस मुकाबले में कप्तानी कर रहे जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को काफी फायदा मिलेगा। रोहित भले ही मैदान में ना जाएं, लेकिन वो बुमराह को कई अहम जानकारियां देकर खेल का रुख पलट सकते हैं।

इसके अलावा रोहित टीम प्लानिंग में भी अहम रोल अदा कर सकते हैं। रोहित के पास कप्तानी का लम्बा अनुभव है और वो बता सकते हैं कि किस गेंदबाज से कब गेंदबाजी करवाई जाए? या किस फील्डर को कहां तैनात किया जाए?

रोहित और बुमराह दोनों ही आईपीएल में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए खेलते हैं। दोनों के बीच बेहतरीन बॉन्डिंग है और वो एक दूसरे को बखूबी जानते हैं। इस लिहाज़ से रोहित की राय बुमराह के लिए काफी एहम होगी।

आपको बता दें कि भारतीय टीम आजतक इंग्लैंड में महज़ तीन बार 1971, 1986 और 2007 में टेस्ट सीरीज जीत पाई है। वहीं, पांच मुकाबलों की इस टेस्ट सीरीज में भी टीम इंडिया 2-1 से आगे है और उसके पास इंग्लैंड में चौथी टेस्ट श्रृंखला जीतने का मौका है।

Q. रोहित शर्मा ने एकदिवसीय क्रिकेट में कितनी डबल सेंचुरी लगाई हैं?

A. तीन

Leave a comment

Cancel reply