kapil kohli
'अगर कोई अच्छा नहीं कर रहा है तो उसे बाहर किया जा सकता है', कोहली पर बोले पूर्व कप्तान कपिल

भारतीय (India) टीम के पूर्व कप्तान और महान ऑलराउंडर कपिल देव (Kapil Dev) ने दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. उनका मानना है कि कोहली को अपनी फॉर्म वापस पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए और ज्यादा से ज्यादा मैच खेलने चाहियें. कपिल ने कहा कि अगर कोई अच्छा नहीं कर रहा है तो उसे आराम दिया जा सकता है या बाहर किया जा सकता है. कपिल के मुताबिक, यदि कोहली फॉर्म में वापस नहीं लौटते हैं तो चयनकर्ता उन्हें टीम से बाहर कर सकते हैं.

63 साल के कपिल देव ने एबीपी न्यूज़ से कहा, “सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ऐसे खिलाड़ी को फॉर्म में कैसे लाया जाए? वह एक साधारण क्रिकेटर नहीं है. उसे अधिक अभ्यास करना चाहिए और अपनी फॉर्म वापस पाने के लिए अधिक मैच खेलना चाहिए.”

यह भी पढ़ें – ‘Final’ वनडे मैच में अंग्रेजों को ‘हार के जाल में’ फांसने के लिए कप्तान रोहित ने बनाई ख़ास रणनीति

उन्होंने आगे कहा, “मुझे नहीं लगता कि इस दुनिया में कोई भी खिलाड़ी है, जो टी20 में कोहली से बड़ा है, लेकिन जब आप अच्छा नहीं कर रहे हों तो चयनकर्ता अपना फैसला ले सकते हैं. मेरी सोच यह है कि अगर कोई अच्छा नहीं कर रहा है तो उसे आराम दिया जा सकता है या बाहर किया जा सकता है.”

गौरतलब है कि दाएं हाथ के बल्लेबाज पिछले ढाई साल से एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं. उन्होंने अपना आखिरी शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था. विराट ने अपने आखिरी शतक के बाद 18 टेस्ट, 22 वनडे, 25 टी20 आई और 38 आईपीएल मैच खेल लिए हैं.

Q. कपिल देव की कप्तानी में भारत ने आईसीसी विश्व कप का खिताब कब जीता था?

A. 1983

Leave a comment

Cancel reply