eng vs ind
एजबेस्टन में इंग्लैंड के दर्शकों ने भारतीय फैंस के साथ की नस्लवादी टिप्पणी, मामले की जांच करेगा ECB

भारतीय (Indian) टीम मौजूदा समय में इंग्लैंड (England) के दौरा पर है, जहां दोनों ही टीमों के दरमियान एजबेस्टन में पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच खेला जा रहा है. मुकाबले के चौथे दिन यानी सोमवार को स्टैंड में बैठे इंग्लैंड के कुछ प्रशंसकों ने भारतीय फैंस के साथ नस्लवादी वाली टिप्पणी की. इसके बाद इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि क्रिकेट में नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं है और कहा कि वह मामले की जांच करेगा.

ईसीबी ने ट्वीट में लिखा, “आज के टेस्ट मैच में नस्लवादी दुर्व्यवहार की खबरें सुनकर हम बहुत चिंतित हैं. हम एजबेस्टन में सहयोगियों के संपर्क में हैं, जो जांच करेंगे. क्रिकेट में नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं है.”

एजबेस्टन के मुख्य कार्यकारी स्टुअर्ट कैन ने कहा, “मैं इन रिपोर्ट से दुखी हूं, क्योंकि हम एजबेस्टन को सभी के लिए एक सुरक्षित स्थान बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. शुरुआती ट्वीट्स को देखने के बाद हम माले की जांच कर रहे हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “एजबेस्टन में किसी को भी किसी भी प्रकार के दुर्व्यवहार का शिकार नहीं होना चाहिए, इसलिए एक बार, जब हमें सभी तथ्य मिल जाएंगे तो हम यह सुनिश्चित करेंगे कि इस मुद्दे का तेजी से समाधान किया जाए.”

यह भी पढ़ें – ENG vs IND: जॉनी बेयरस्टो के रन बनाने का तूफान थम ही नहीं रहा

Leave a comment

Cancel reply