david miller crictoday
ENG vs IND: इंग्लैंड के खिलाफ टी20 आई सीरीज में डेविड मिलर होंगे दक्षिण अफ्रीका के कप्तान

इंग्लैंड (England) के खिलाफ 27 जुलाई से खेली जाने वाली तीन मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान होंगे. दक्षिण अफ्रीकी चयनकर्ता पहले ही अंग्रेजों के विरुद्ध सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर चुके हैं.

बता दें कि वनडे और टी20 टीम के नियमित कप्तान टेम्बा बवुमा की गैरमौजूदगी में डेविड मिलर को हरी जर्सी वाली टीम का कप्तान बनाया गया है. भारत के हालिया दौरे पर चोटिल हुए बावुमा को पूरी तरह से ठीक होने के लिए आठ सप्ताह और लगेंगे.

सीएसए के चयनकर्ताओं के संयोजक विक्टर म्पित्सांग ने एक बयान में कहा, “ऑस्ट्रेलिया में कुछ ही महीनों में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के कारण इस समय टी20 प्रारूप हमारे लिए एक उच्च प्राथमिकता है. हम खिलाड़ियों को अवसर देना चाहते हैं. यह श्रृंखला हमें उन सभी उद्देश्यों को हासिल करने में मदद करेगी.”

वहीं, दूसरी तरफ बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज रिली रोसो की भी 6 साल बाद टीम में वापसी हो गई है. उन्होंने अपना आखिरी टी20 आई मैच साल 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था.

यह भी पढ़ें – ‘डेविड मिलर को दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर देना चाहिए’

दक्षिण अफ्रीका की टी20 आई टीम इस प्रकार है-

क्विंटन डी कॉक, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, रासी वैन डर डूसैन, केशव महाराज, रिले रोसो रीज़ा हेंड्रिक्स, ट्रिस्टन स्टब्स, गेराल्ड कोएत्ज़ी, एंडिले फेहलुकवायो, तबरेज़ शम्सी, कगिसो रबाडा, हेनरिक क्लासेन, लुंगी एनगिडि, एडेन मार्कराम और एनरिक नोर्खिया.

Q. डेविड मिलर की उम्र क्या है?

A. 33 साल

Leave a comment

Cancel reply