jos buttler
बटलर ने इंग्लैंड की वनडे और T20I टीम का कप्तान बनने के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

धाकड़ बल्लेबाज इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttlar) को इंग्लैंड (England) की सीमित ओवरों की टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है. वे अब तक उपकप्तान के रूप में काम कर रहे थे, लेकिन अब वे वनडे और टी20 आई में नई भूमिका में नज़र आएंगे. बटलर ने अपनी नई ज़िम्मेदारी के बारे में बात करते हुए कहा कि मॉर्गन से कप्तानी लेना उनके किए बेहद सम्मान की बात है. साथ ही उन्होंने पूर्व कप्तान की तारीफ भी की है.

31 साल के जोस बटलर ने कहा, “मोर्गन से कप्तानी लेना बहुत बड़े सम्मान की बात है. उन्होंने इंग्लैंड के सीमित ओवरों के क्रिकेट को बहुत ही रोमांचक मोड़ पर लाकर छोड़ा है और मैं आगे की चुनौतियों के लिए प्रेरित हूं. मैं भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीमित ओवरों की सीरीज में अपनी मजबूत इंग्लैंड टीम का नेतृत्व करने के लिए उत्सुक हूं. मैं मोर्गन को पिछले सात वर्षों में उनकी उत्कृष्ट कप्तानी के लिए धन्यवाद और आभार व्यक्त करना चाहता हूं.”

यह भी पढ़ें – इयोन मोर्गन- ऐसे कप्तान, जिसने सफ़ेद गेंद वाले क्रिकेट में इंग्लैंड के खेलने के अंदाज को बदल दिया! 

उन्होंने आगे कहा, “अपने देश की कप्तानी करना सबसे बड़े गर्व और सम्मान की बात है और अगर मुझे पहले भी यह मौका मिला होता तो मैं इस मौके को हाथ से जाने नहीं देता. मैं अपनी टीम का नेतृत्व करने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं.”

इंग्लैंड के नए कप्तान भारत के खिलाफ 7 जुलाई से शुरू होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के साथ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे.

Leave a comment

Cancel reply