maharat buttler
ENG v SA: इंग्लैंड को पहले वनडे में पटखनी देने के बाद दक्षिण अफ्रीकी कप्तान महाराज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

मंगलवार को चेस्टर ली स्ट्रीट में खेले गए तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने इंग्लैंड (England) को 62 रनों से पराजित कर दिया. दिग्गज बल्लेबाज रासी वैन डर डूसैन (Rassie Van Der Dussen) ने शानदार शतक जड़ा. उन्होंने 117 गेंदों में 134 रनों का योगदान दिया, जिसमें उन्होंने 10 चौके लगाए. इसके लिए रासी को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

मैच में जीत दर्ज करने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक कप्तान केशव महाराज अपनी टीम के प्रदर्शन से बेहद खुश नज़र आए. उन्होंने जीत का क्रेडिट रासी को दिया.

32 साल के केशव महाराज ने कहा, “खिलाड़ियों ने अच्छा काम किया. रासी ने बल्ले से माहौल बनाया और बाकी सबने उन्हें फॉलो किया.हमें इस समय इंग्लैंड में इस तरह की गर्मी की उम्मीद नहीं थी, लेकिन हमें घर जैसा लगा.”

उन्होंने आगे कहा, “फेहलुकवायो को हल्का कन्कशन और कट लगा है, लेकिन वह जल्दी रिकवर हो जाएंगे. उन्होंने शायद मेरी साइज को कमतर आंका था. रासी ने पारी की शुरुआत सही तरीके से की थी और फिर मार्करम ने आकर उसे जारी रखने का काम किया.”

संक्षिप्त स्कोर: दक्षिण अफ्रीका 50 ओवरों में 333/5 (रासी वैन डर डूसैन 134, एडेन मार्कराम 77, लियाम लिविंगस्टोन 2-29), इंग्लैंड को 46.5 ओवरों में 271 (जो रूट 86, जॉनी बेयरस्टो 63, एनरिक नोर्खिया 4/53).

यह भी पढ़ें – ‘हम कोई कार नहीं, जिसे भर दिया और चल पड़े’ स्टोक्स ने क्यों दिया ऐसा बयान? जानिए

Q. केशव महाराज की उम्र कितनी है?

A. 32 साल

Leave a comment

Cancel reply