केएल राहुल की सर्जरी पर आया बड़ा अपडेट, बल्लेबाज ने खुद सोशल मीडिया पर दी जानकारी

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टी20 आई सीरीज के शुरू होने से पहले ही भारतीय स्टार बल्लेबाज़ केएल राहुल (KL Rahul) चोटिल हो गए थे। इस चोट के चलते उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से तो बाहर होना ही पड़ा, साथ ही आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे के लिए भी वो उपलब्ध नहीं हो पाए। हालांकि, दाएं हाथ के बल्लेबाज़ ने अब खुद सोशल मीडिया (Social Media) के ज़रिए फैंस को बताया है कि इस चोट का सफल तरीके से इलाज हो गया है।

अपनी ग्रोइन इंजरी की सर्जरी करवाने 30 साल का यह खिलाड़ी जर्मनी गया था। वहां से उन्होंने बुधवार देर रात अपने तमाम सोशल मीडिया अकाउंट्स पर जानकारी देते हुए लिखा, “पिछले कुछ हफ्ते काफी कठिन गए हैं, लेकिन सर्जरी सफल रही। मैं ठीक हो रहा हूं और रिकवर कर रहा हूं। मेरी वापसी का सफर शुरू हो चुका है। आपके संदेशों और प्राथनाओं के लिए धन्यवाद। जल्द मिलते हैं।”

आपको बता दें कि केएल राहुल के चोटिल होने से इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम को बड़ा नुकसान हुआ है। पिछले साल इंग्लैंड में खेली गई टेस्ट सीरीज में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा था। उन्होंने चार मुकाबलों में एक शतक के साथ 39.38 की औसत से 315 रन बनाए थे।

उल्लेखनीय है कि टीम इंडिया के कप्तान और दिग्गज सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा कोरोना से संक्रमित हैं और उनका भी इस मुकाबले में खेलना तय नहीं है। ऐसे में अगर पिछले इंग्लैंड दौरे में भारतीय टीम के लिए ओपन करने वाले दोनों दिग्गज बल्लेबाज़ इस मुकाबले में नहीं खेल पाते हैं तो ये भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका होगा।

Q. केएल राहुल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कितने शतक लगाए हैं?
A. 14

Leave a comment

Cancel reply