england cricket team
इंग्लैंड क्रिकेट टीम को फिर लगा बड़ा झटका, अब एक और दिग्गज ने दिया इस्तीफा

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ मौजूदा एशेज सीरीज (Ashes Series) में इंग्लैंड (England) टीम की हालत बेहद खस्ता नजर आ रही है. सीरीज में अब तक चार टेस्ट मैच मुक्कम्मल हो चुके हैं, जिसमें से तीन कंगारुओं ने जीते हैं, जबकि एक मुक़ाबला ड्रॉ के रूप में समाप्त हुआ है. ऐसे में एशेज की हार का असर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ियों पर पड़ सकता है.

दरअसल, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने एशेज सीरीज हार की वजह तलाशनी शुरू कर दी है. इसका कारण आईपीएल को माना जा रहा है. ख़बरों के मुताबिक, इंग्लैंड अपने क्रिकेट को बचाए रखने के लिए अपने प्लेयर्स की आईपीएल में एंट्री पर पाबंदी लगा सकता है.

यह भी पढ़ें | SA vs IND: ऋषभ पंत की गैर जिम्मेदाराना बल्लेबाजी से बेहद नाराज हैं कोच राहुल द्रविड़

अंग्रेजी अखबार मिरर डॉट सीओ डॉट यूके की रिपोर्ट के अनुसार, “ECB भविष्य में अपने टेस्ट क्रिकेट में सुधार के मकसद से इस आइडिया पर विचार कर रहा है कि वह अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में भाग लेने पर पाबंदियां लगा दे.”

वहीं, अन्य रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है कि इस साल संभावना है कि आईपीएल का 15वां संस्करण तब जारी रहेगा, जब इंग्लैंड में टेस्ट मैच शुरू होंगे. संभावना जताई जा रही है कि इंग्लैंड की टीम जून की शुरुआत में लार्ड्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भिड़ेगी.

Leave a comment

Cancel reply