Duleep Trophy Final: यशस्वी जायसवाल ने जड़ा दोहरा शतक, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर का तोड़ा रिकॉर्ड

युवा भारतीय खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने शुक्रवार को दिलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) के फाइनल मुकाबले में शानदार दोहरा शतक लगाया है। जायसवाल वेस्ट जोन (West Zone) की तरफ से खेलते हुए साउथ जोन (South Zone) के खिलाफ 30 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 265 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एक हजार रन पूरे कर लिए हैं। जायसवाल ने सबसे कम पारियों में एक हजार घरेलू रन बनाने के पूर्व भारतीय खिलाड़ी अमोल मजूमदार और रुसी मोदी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

मजूमदार और मोदी ने घरलू क्रिकेट की 13 पारियों में 1000 रन बनाए थे, जबकि 20 साल के यशस्वी जायसवाल ने भी महज 13 पारियां में यह मुकाम हासिल किया है।

इस सूची में अगले खिलाड़ी स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और युवा प्लयेर श्रेयस अय्यर हैं। दोनों ने घरलू क्रिकेट की क्रमशः 14 और 15 पारियों में 1000 रन का आंकड़ा छुआ था।

मैच की बात करें तो पहली पारी में वेस्ट जोन ने 270 रन बनाए, जबकि साउथ जोन ने अपनी पहली पारी में 327 रन बनाए। इसके बाद 57 रन से पिछड़ रहे वेस्ट जोन ने अपनी दूसरी पारी में यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक और सरफ़राज़ खान के शतक की बदौलत 585 रन का बड़ा टोटल खड़ा किया। खबर लिखे जाने तक वेस्ट जोन बिना कोई विकेट गवाएं 14 रन बना लिए हैं और उन्हें जीत के लिए 515 रनों की और दरकार है।

Q. यशस्वी जायसवाल की उम्र कितनी है?

A. 20 वर्ष

Leave a comment

Cancel reply