kohli elgar drs
'पूरा देश हमारे खिलाफ खेल रहा है' एल्गर के 'विवादास्पद' DRS को लेकर भारतीय खिलाड़ियों ने जताई नाराजगी

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के ब्रॉडकास्टर सुपरस्पोर्ट (Super Sport) ने डीन एल्गर (Dean Elgar) के विवादित डीआरएस (DRS) पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि डिसिजन रिव्यू सिस्टम यानी डीआरएस पर उनका कोई कंट्रोल नहीं हैं और इसे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा मान्यता दी गई है.

दरअसल, केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन के खेल के दौरान, दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी के 21वें ओवर के दरमियान भारतीय दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर मेजबान कप्तान डीन एल्गर साफ एलबीडब्ल्यू लग रहे थे, लेकिन रिप्ले में मालूम हुआ कि गेंद स्टंप के ऊपर से निकल रही है. ऐसे में गेंद स्टंप के ऊपर से निकल रही थी. हालांकि, फील्ड अंपायर ने बाएं हाथ के बल्लेबाज को आउट करार दिया था.

33 साल के भारतीय कप्तान कोहली इस फैसले से खुश नहीं दिखे और टीम के अन्य साथी खिलाड़ियों ने भी इस पर नाराजगी जताई. उनकी बात स्टंप माइक में सुनाई दे रही थी. इस दौरान केएल राहुल ने कहा, “पूरा देश 11 खिलाड़ियों के खिलाफ है.” वहीं, रविचंद्रन अश्विन ने कहा, “प्रसारणकर्ता यहां पैसे बनाने के लिए है.”

इस पर कोहली ने कहा, “सिर्फ विरोधी टीम पर ही नहीं, अपनी टीम पर भी ध्यान दें. हर समय लोगों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है.”

यह भी पढ़ें | कप्तान कोहली ने मुझे साल 2018 के विराट की याद दिला दी – पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज

अब सुपरस्पोर्ट ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, “सुपरस्पोर्ट ने भारतीय क्रिकेट टीम के कुछ सदस्यों द्वारा की गई टिप्पणियों को नोट किया है. हॉक-आई एक स्वतंत्र सेवा प्रदाता है, जिसे आईसीसी द्वारा मान्यता दी गई है और उनकी तकनीक को कई वर्षों से डीआरएस के अभिन्न अंग के रूप में स्वीकार किया गया है. सुपरस्पोर्ट का हॉक-आई तकनीक पर कोई नियंत्रण नहीं है.”

Leave a comment

Cancel reply