dravid-cricket-today
द्रविड़ ने कोहली को दिया अपना पूरा समर्थन, जानिए उनकी तारीफ में क्या बोले?

भारतीय टीम (Team India) के हेड कोच (Head Coach) राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की जमकर तारीफ़ की है. उन्होंने बताया है कि कोहली ने बतौर खिलाड़ी और व्यक्ति के तौर पर क्या हासिल किया है. उनका मानना है कि विराट आज जिस मुकाम पर हैं, यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने पिछले 10 सालों में काफी महनत की है. इसके अलावा द्रविड़ ने कहा है कि कोहली ने टीम इंडिया में फिटनेस का नया कल्चर पैदा किया है. 

द्रविड़ ने बीसीसीआई से बात करते हुए कहा, “जब विराट कोहली ने अपना डेब्यू किया, मैं वहां था और उनके साथ बैटिंग भी की थी. दस साल में वह बतौर खिलाड़ी और व्यक्ति काफी ज्यादा परिपक्व हुए हैं. विराट ने टीम की शानदार अगुवाई की, उनके साथ टीम को सफलता की.”

यह भी पढ़ें | SA v IND: CSA ने घोषित किया टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे का नया कार्यक्रम

उन्होंने आगे कहा, “कोहली ने पिछले कुछ वर्षों में अपने बल्ले से कई मैच जिताने वाली पारियां खेली हैं. मैदान पर उन्हें, जो सफलता मिली है, वह शानदार है. उन्होंने इस टीम में फिटनेस और ऊर्जा की संस्कृति को आगे बढ़ाया है, जिसे देखना काफी रोमांचक है.”

गौरतलब है कि राहुल द्रविड़ को कुछ समय पहले ही टीम इंडिया का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. फिलहाल, उनके मार्गदर्शन वाली टीम इंडिया इस समय दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर मौजूद है. भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीकी सरज़मीं पर अब तक एक भी बार टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. टीम इंडिया ने अभी तक यहां 7 टेस्ट सीरीज में शिरकत की है, जिनमें उन्हें केवल 3 टेस्ट मैचों में ही जीत दर्ज हुई है, लेकिन इस बार विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम के पास दक्षिण अफ्रीका के घर में इतिहास रचने का मौका होगा.

Leave a comment

Cancel reply