Suryakumar yadav
WI vs IND: सूर्यकुमार यादव क्यों कर रहे हैं पारी की शुरुआत? कप्तान रोहित शर्मा ने बताया

सोमवार को वेस्टइंडीज (West Indies)और भारत (India) के बीच पांच मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज का दूसरा मैच सेंट किट्स (St Kitts) के वार्नर पार्क में खेला गया। इस मुकाबले को कैरेबियाई टीम ने 5 विकेट से अपने नाम किया और अब यह श्रृंखला 1-1 से बराबर हो गई है। इस मैच में एक बार फिर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भारतीय पारी की शुरुआत करने मैदान पर उतरे। टीम मैनेजमेंट और कप्तान के इस फैसले से पूर्व भारतीय चयनकर्ता कृष्णमचारी श्रीकांत (Krishnamachari Srikkanth) काफी निराश दिखे।

श्रीकांत ने दूसरे टी20 आई मुकाबले के शुरू होने से पहले फैनकोड के कार्यक्रम पर कहा, “सूर्यकुमार यादव चौथे नंबर पर बेहतरीन बल्लेबाजी करते हैं। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में भी नंबर चार पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। आप उनसे ओपन क्यों करा रहे हैं। अगर आपको कोई ओपनिंग करने वाला चाहिए, तो श्रेयस अय्यर को ड्रॉप करें और उनके बदले ईशान किशन को टीम में शामिल कीजिए।”

62 साल के पूर्व चयनकर्ता ने आगे कहा, “मैं, जो कहने की कोशिश कर रहा हूं वो आसान है। सूर्यकुमार यादव जैसे क्रिकेटर को बर्बाद मत कीजिए। कृपया ऐसा न करें। मैं आपको बताता हूं क्या होगा, कुछ खराब पारियों के बाद वो अपना आत्मविश्वास खो देंगे और क्रिकेट एक आत्मविश्वास का खेल है।

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने आए। हालांकि, इन दोनों ही मैचों में 31 वर्षीय ने कुछ खास कमाल नहीं किया। पहले टी20 आई में उन्होंने 24 रन बनाए, जबकि सोमवार को खेले गए दूसरे टी20 आई में भी वो सिर्फ 11 रन बना सके।

Q. सूर्यकुमार यादव ने भारतीय टीम के लिए टी20 आई में डेब्यू कब किया था?


A.
14 मार्च 2021

Leave a comment

Cancel reply