Hardik Pandya And Rohit Sharma on Field
'Don't know who is dreaming of making Hardik the captain', former Pakistan captain came out in support of Rohit Sharma

टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में भारत (India) को इंग्लैंड (England) के हाथों 10 विकेट से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी। इसके बाद से ही फैंस टी20 आई प्रारूप में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम इंडिया का कैप्टेन बनाने की मांग कर रहे हैं। मगर अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) ने रोहित शर्मा का समर्थन करते हुए कहा है कि उन्हें ही खेल के तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम का कप्तान बने रहना चाहिए।

38 साल के सलमान बट से, जब पाकिस्तानी पत्रकार ने पूछा कि भारत में हार्दिक पांड्या को नया कप्तान बनाने के बारे में बातचीत चल रही है, तब उन्होंने कहा, “पता नहीं कौन ऐसा ख्वाब देख रहा है। मतलब उनमें (हार्दिक) टैलेंट है। वे आईपीएल में सही कर रहे हैं। वे वहां सफल भी हुए हैं। मगर रोहित शर्मा वहां पांच बार सक्सेसफुल हुए हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “अगर उन्होंने (रोहित शर्मा) टी20 वर्ल्ड कप में दो-तीन अच्छी पारियां खेली होती, तो कोई यह बात नहीं करता। एशिया में लोग बहुत जल्दी बदलाव की बात करने लगते हैं। टूर्नामेंट में एक ही कप्तान जीता है, जबकि 11 कप्तानों के हाथ निराशा ही लगी है, तो क्या सभी 11 टीमों के कप्तानों को बदल देना चाहिए।”

बट ने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का उदाहरण देते हुए आगे कहा, “पहले यह सोचने की जरूरत है कि उन्होंने कोहली को क्यों बदला? कोहली के बाद आप शर्मा पर आ गए। अब वह एक टूर्नामेंट में नहीं चले, तो आप आगे बढ़ने की सोच रहे हैं। अभी वे बुड्ढे नहीं हुए हैं। रोहित बड़े और स्टार प्लेयर हैं। उनके प्रदर्शन पर किसी को संदेह नहीं है। साथ ही वह एक अच्छे कप्तान भी हैं।”

Q. वनडे विश्व कप 2023 कहां खेला जाएगा?

A. भारत में।

Leave a comment

Cancel reply