kohli donald
डोनाल्ड ने बताया, कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को टेस्ट में कैसे मिल पाई इतनी सफलता

दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज एलेन डोनाल्ड (Allan Donald) ने भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की जमकर तारीफ की है. डोनाल्ड ने कहा है कि कोहली ने कुछ साल पहले, जो कहा था उन्होंने उस बात पर अमल किया है और भारतीय टीम को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने में मुख्य भूमिका निभाई है.

यह भी पढ़ें | लाबुशेन टेस्ट में बने नंबर-1 बल्लेबाज, बाबर ने भी किया टी20 रैंकिंग में कमाल

डोनाल्ड ने कहा, “कुछ साल पहले कोहली ने कहा था कि अगर आप घर से बाहर नहीं जीतते हैं तो आपको कभी भी एक महान टीम के रूप में नहीं जाना जाएगा और वह कुछ ऐसा है, जिसके लिए उन्होंने वास्तव में काम किया है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं की सरज़मीं पर पटखनी दी और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई. भारत एक शानदार टीम है. “

दाएं हाथ के पूर्व पेसर का यह बयान दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत टेस्ट सीरीज से पहले आया है. तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा. इस बार मेहमानों की कोशिश दक्षिण अफ्रीका को उन्हीं के घर में पटखनी देकर इतिहास रचने की होगी. इससे पहले विराट सेना ने लाल गेंद वाले क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में और इंग्लैंड को इंग्लैंड में पराजित किया है.

Leave a comment

Cancel reply