Shahid Afridi
'मेरी वजह से बर्बाद हुआ धाकड़ ओपनर का करियर' शाहिद अफरीदी का बड़ा खुलासा

पाकिस्तानी (Pakistan) टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने पूर्व ओपनर अहमद शहजाद (Ahmad Shahzad) को लेकर बड़ा खुलासा किया है. अफरीदी का कहना है कि शहजाद को टीम में उनकी वजह से टार्गेट किया गया, क्योंकि उन्होंने एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर शहजाद की मदद की थी.

बता दें कि शहजाद साल 2019 में आखिरी बार पाकिस्तान के लिए खेले थे. वह साल 2017 के बाद से टेस्ट और वनडे मैच नहीं खेले हैं. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट मुकाबलों में 40.91 के औसत से 982 रन बनाए हैं. इसके अलावा शहजाद के नाम पर 81 एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय में 32.56 के एवरेज से 2605 रन दर्ज हैं. उन्होंने टी20 आई में 59 मुकाबलों में 25.80 के औसत से 1471 रन बटोरे हैं.

यह भी पढ़ें – ‘अगर धोनी नहीं होते तो कोहली कभी कामयाब क्रिकेटर नहीं बन पाते’ पाकिस्तानी खिलाड़ी का दावा

42 साल के शाहिद अफरीदी ने समा टीवी से बातचीत करते हुए कहा, “अहमद शहजाद को मेरी वजह से टार्गेट किया गया, क्योंकि मैंने उन्हें काफी सपोर्ट किया था. मैंने शहजाद को काफी ज्यादा मौके दिए और जब कप्तानी छोड़ी तो ये उनके लिए उल्टा साबित हुआ.”

उन्होंने आगे कहा, “मेरे हिसाब से लोगों को लगा कि वो मेरे फेवरेट थे. मैंने शहजाद को, इसलिए सपोर्ट किया, क्योंकि उनके जैसा बेहतरीन ओपनर मुझे कोई दूसरा नहीं मिल रहा था. वो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे.”

Q. अहमद शहजाद ने अपना सबसे पहला वनडे मैच कब खेला था?

A. 2009 में

Leave a comment

Cancel reply