डेवाल्ड ब्रेविस ने अपने तूफानी शतक से दिलाई 'मुंबई इंडियंस' की टीम को धमाकेदार जीत

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियन (Mumbai Indians) की तरफ से खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने इग्लैंड में धमाकेदार पारी खेल कर एक बार फिर अपने नाम का डंका बजाया है।

मुंबई इंडियंस की मालिकाना हक़ वाली टीम रिलायंस इस वक़्त इंग्लैंड दौरे पर गई है, जहां वे काउंटी टीमों के खिलाफ मुकाबले खेल रहे हैं। इसी क्रम में रिलायंस का सामना डरहम से हुआ। इस मैच में बेबी एबी के नाम से मशहूर डेवाल्ड ने गेंदबाजों को अपना आक्रामक रूप दिखाते हुए महज 45 गेंदों पर शतक ठोक दिया।

टी20 फॉर्मेट में खेले जा रहे इस मुकाबले में ब्रेविस अपने साथी खिलाड़ी आरएस गहलोत के साथ पारी की शुरुआत करने आए और उन्होंने आते ही रौद्र रूप धारण कर गेंदबाजों की खूब पिटाई की। 19 साल के इस युवा बल्लेबाज ने 49 गेंदों पर छह चौकों और नौ छक्कों की मदद से 112 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

रिलायंस की तरफ से कोई और बल्लेबाज नहीं चल सका। टीम के दूसरे टॉप स्कोरर आरएस गहलोत रहे, जिन्होंने 25 रन बनाए। मगर अकेले ब्रेविस के दम पर ही रिलायंस ने डरहम के सामने 212 रनों का पहाड़ समान लक्ष्य खड़ा कर दिया। विपक्षी टीम के बल्लेबाज इस दबाव को नहीं झेल सके और पूरी टीम महज़ 130 रनों पर ही ढेर हो गई।

आपको बता दें डेवाल्ड ब्रेविस ने ऐसा कारनामा पहली बार नहीं किया है। उन्होंने बेहद कम उम्र में ही अनेक ताबड़तोड़ पारियां खेली हैं, फिर चाहे बात अंडर 19 वर्ल्ड कप की हो या आईपीएल 2022 की। उन्होंने अपने बल्लेबाजी के अंदाज़ से सभी का ध्यान आकर्षित किया है।

Leave a comment

Cancel reply