मैच जिताने के बावजूद शाहीन अफरीदी ने बाबर और रिजवान को बताया मतलबी, जानिए क्या है वजह?

इग्लैंड (England) की टीम फ़िलहाल 7 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों की सीरीज खेलने पाकिस्तान गई हुई है। गुरुवार को कराची के नेशनल स्टेडियम में दोनों देशों के बीच श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया, जिसमे मेजबानों ने बाजी मारी। पाकिस्तान की इस जीत में कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) का बड़ा योगदान रहा। दोनों ने 200 से अधिक रनों की ऐतिहासिक साझेदारी की। मगर हरी जर्सी वाली टीम के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) ने बाबर और रिजवान को बेहतरीन पारी खेलने के बावजूद सेल्फिश बल्लेबाज कहा है। हालांकि, ऐसा उन्होंने आलोचकों पर कटाक्ष करने के लिए कहा।

22 साल के अफरीदी ने मैच खत्म होने के बाद अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर लिखा, “मुझे लगता है अब समय आ गया है कि हमें कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान से छुटकारा मिल जाना चाहिए। दोनों बहुत सेल्फिश खिलाड़ी हैं। अगर सही से खेलते तो मैच 15 ओवर में ही खत्म हो जाना चाहिए था। ये मुकाबले को आखिर तक ले गए। चलिए इसको लेकर आंदोलन करते हैं।”

दरअसल, एशिया कप 2022 (Asia Cup) में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के प्रदर्शन पर काफी सवाल खड़े किए जा रहे थे। ऐसे में दोनों की इस बेहतरीन साझेदारी के बाद शाहीन अफरीदी ने आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

बता दें कि बाएं हाथ का स्टार तेज गेंदबाज घुटने पर लगी चोट के चलते टीम से बाहर चल रहा है और फ़िलहाल इंग्लैंड में रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहा है। वे जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान चोटिल हुए थे।

मुकाबले की बात करें तो पाकिस्तान ने टॉस जीत कर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। इंग्लिश बल्लेबाजों ने इस मौके का भरपूर फायदा उठाया और 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 199 रनों का बड़ा टोटल खड़ा किया। मगर इसके बाद 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बाबर और रिजवान ने क्रीज पर ऐसे पैर जमाए कि अंग्रेज उन्हें अंत तक आउट नहीं कर पाए। दोनों ने 203 रनों की साझेदारी कर पाकिस्तान तो 10 विकेट से मुकाबला जीता दिया।

Q. टी20 वर्ल्डकप 2022 कहां खेला जाएगा?

A. ऑस्ट्रेलिया

Leave a comment

Cancel reply