शतक लगाने के बावजूद ऋषभ पंत ने खुश नहीं हैं वीरेंद्र सहवाग, जानिए क्या है वजह?

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में बेहतरीन शतकीय पारी खेली। मगर ऋषभ की इस धमाकेदार पारी के बावजूद पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) उनसे पूरी तरह संतुष्ट नहीं हैं।

रविवार को मैनचेस्टर में भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के निर्णायक मैच में भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की है। भारतीय टीम की इस जीत में ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने बड़ी भूमिका निभाई। दोनों के बीच पांचवे विकेट के लिए 133 रनों की बड़ी साझेदारी हुई। हार्दिक ने 55 गेंदों पर 71 रन बनाए, तो वहीं ऋषभ ने आखिर तक मैदान में टिकते हुए 113 गेंदों पर 125 रन बनाए।

ऋषभ की इस पारी में खास बात रही कि उन्होंने मुश्किल हालातों में काफी ज़िम्मेदारी के साथ खेला। हालांकि, डेविड विले के 7वें और भारतीय पारी के 42वें ओवर में उन्होंने लगातार पांच चौके लगातार अपने आक्रमक तेवर भी दिखाए। पहली पांच गेंदों में लगातार पांच चौके लगाने के बाद भारत को जीत को लिए महज़ चार रन और चाहिए थे, लेकिन ऋषभ ने बॉउंड्री से बेहतर सिंगल लेना समझा और रुट के अगले ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई।

पंत की यह हरकत सहवाग को बिलकुल पसंद नहीं आई और मैच खत्म होने के बाद सोनी सोपर्ट्स के एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा, “अगर उसने चौका मारा होता, तो मैच उसी ओवर में खत्म हो चुका होता और एक एक्स्ट्रा रन नहीं बनता। अगर पंत चाहते तो वो चौके के साथ नहीं बल्कि छक्के के साथ भी मैच खत्म कर सकते थे। अगर मैं उनकी जगह होता तो पक्का एक चौका या छक्का मारने की कोशिश करता।”

Leave a comment

Cancel reply