dinesh hooda crictoday
दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने डर्बीशायर को रौंदा, दीपक हुड्डा ने खेली तूफानी पारी

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की कप्तानी वाली टीम इंडिया (Team India) ने शुक्रवार को डर्बी के काउंटी ग्राउंड पर खेले गए वॉर्म-अप टी20 मुकाबले में डर्बीशायर (Derbyshire) को 7 विकेट से पराजित कर दिया. अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक ने गेंदबाजी का लुत्फ उठाया, जबकि दीपक हुड्डा ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी.

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम के गेंदबाजों ने चार ओवरों के भीतर सलामी बल्लेबाज शान मसूद और लुइस रीस को आउट कर डर्बीशायर को दो बड़े झटके दिए. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे वेन मैडसेन ने सर्वाधिक 28 रनों का योगदान दिया.

13वें ओवर में मेजबानों का स्कोर 5 विकेट पर 88 रन था. इसके बाद एलेक्स ह्यूजेस (17 रन) और हिल्टन कार्टराईट (26 रन) की बदौलत वे 150 रन बनाने में सफल रहे. अर्शदीप और उमरान ने दो-दो विकेट चटकाए.

भारतीय टीम ने पहले ओवर में रुतुराज गायकवाड़ को खो दिया. दीपक हुड्डा ने 37 गेंदों में 59 रन बनाकर अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया. संजू सैमसन (38) और सूर्य कुमार यादव (36) ने भी अहम पारियां खेलीं, जबकि कप्तान दिनेश कार्तिक 7 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत ने 151 रनों के लक्ष्य को महज 16.4 ओवर में हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें – ENG vs IND: भारत की वनडे और T20I टीम का ऐलान, रोहित कप्तान तो धाकड़ बल्लेबाज की हुई वापसी

नीली जर्सी वाली टीम 7 जुलाई से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले रविवार को अपने दूसरे अभ्यास मैच के लिए नॉर्थम्प्टन के लिए रवाना होगी.

Leave a comment

Cancel reply