'मांकडिंग' विवाद पर दीप्ति शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, कहा 'हमने चार्ली को दी थी चेतावनी'

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को लॉर्ड्स के मैदान में खेले गए तीन मुकाबलों की एकदिवसीय श्रृंखला के अंतिम मैच में इंग्लैंड (England) को 16 रन से हराया। इसके साथ ही नीली जर्सी वाली टीम ने यह सीरीज 3-0 से अपने नाम की।

भारतीय महिला टीम का यह इंग्लैंड दौरा एक बड़े विवाद के साथ खत्म हुआ। स्पिनर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने आखिरी मुकाबले के दौरान इंग्लिश बल्लेबाज चार्ली डीन (Charlie Dean) को ‘मांकडिंग’ आउट किया था। इसके बाद से क्रिकेट जगह दो भागों में बंट गया है। कोई दीप्ति की आलोचना कर रहा है, तो कई लोग उनका समर्थन कर रहे हैं। हालांकि, दाएं हाथ की स्पिनर ने अब इस मामले में खुद बयान दिया है।

25 साल की दीप्ति शर्मा ने भारत पहुंचने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, “यह हमारे प्लान का एक हिस्सा था, क्योंकि हमने उन्हें (चार्ली डीन) पहले ही चेतावनी दी थी, लेकिन वे फिर भी बार-बार इसे दोहरा रही थी। हमने अंपायर को भी इस बारे में बताया था। जो कुछ भी हमने किया, वो नियम के अनुसार था।”

गौरतलब है कि दिग्गज भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) का यह अंतिम मैच था और टीम इंडिया ने उन्हें जीत के साथ विदाई दी। मैच की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.4 ओवर में 169 रन बनाए, इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 43.4 ओवर में 153 रन ही बना सकी। अपने आखिरी मैच में 39 साल की झूलन ने 10 ओवर में 30 रन देकर 2 विकेट लिए।

Q. झूलन गोस्वामी ने महिला एकदिवसीय क्रिकेट में कितने विकेट लिए हैं?

A. 255

Leave a comment

Cancel reply