Pat-Cummins-Steve-Smith
कमिंस बने ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान, स्मिथ को मिली उप-कप्तान की जिम्मेदारी

दिग्गज तेज गेंदबाज पैट कमिंस को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया. कमिंस ऑस्ट्रेलिया के 47वें टेस्ट कप्तान बने, क्योंकि टिम पेन ने पिछले हफ्ते अपने पद से हटने का निर्णय लिया था. अब कमिंस ने बताया है कि उन्हें कप्तान बनाने से पहले चयनकर्ताओं ने उनसे क्या सवाल किया था.

दाएं हाथ के पेसर ने कहा, “हां, इसमें कुछ सवाल थे, लेकिन मैं इसके बारे में विस्तार में नहीं बताऊंगा. यह वास्तव में अच्छी खुली चर्चा थी. हमने काफी अलग चीजों के बारे में बातें कीं, इसलिए हम सचमुच सहज महसूस कर रहे थे.”

उन्होंने आगे कहा, “मैदान पर ऐसा भी समय होगा, जब मैं जिम्मेदारी स्टीव को सौंप दूंगा और आप स्टीव को मैदान में फील्डिंग सजाते देखोगे और शायद गेंदबाजी में बदलाव करते हुए भी, जो उप-कप्तानी से थोड़ा ज्यादा ही होगा. मैं वास्तव में ऐसा ही कुछ चाहता हूं.”

यह भी पढ़ें | ‘पेट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम का नया कप्तान बनाए जाने का अब सबसे अच्छा समय है’

इससे पहले कमिंस ने कप्तान बनने के बाद कहा था, “मैं इस जिम्मेदारी को एशेज सीरीज से पहले कबूल कर काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं. उम्मीद है कि मैं वही लीडरशिप टीम को दे सकूंगा, जो इतने वर्षों से टिम पेन टीम को दे रहे थे.”

गौरतलब है कि पैट कमिंस के अलावा धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है.

Leave a comment

Cancel reply