Shai Hope
CPL 2023 में शाई होप का आया तूफान एक ही ओवर में जड़ दिए 32 रन

मौजूदा समय में कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) 2023 खेली जा रही है, जहां पर सोमवार यानी आज ग्रुप स्टेज के अंतिम मुकाबले में गुयाना अमेजॉन वॉरियर्स और बारबाडोस रॉयल्स की टीमें आमने-सामने थीं. इस मैच में अमेजॉन वॉरियर्स के धाकड़ बल्लेबाज शाई होप ने शतकीय पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई. यही नहीं उन्होंने इस पारी के दौरान एक ओवर में 32 रन भी बनाए. शतक लगाने के साथ ही वो सीपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं.

बता दें कि इस मैच में रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी वॉरियर्स की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 35 रनों के स्कोर पर पहला विकेट गवां दिया था. नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे होप ने शुरू से ही आक्रामक अंदाज में क्रिकेट खेला और मात्र 23 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था. इसके बाद उन्होंने 41 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. रॉयल्स की तरफ से पारी का 16वाँ ओवर लेकर स्पिन ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवाल आए और उनके ओवर में शाई ने दो चौके और चार छक्के लगाए.

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने सीपीएल के इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक लगाया. सबसे तेज लगाने का रिकॉर्ड ऑलराउंडर आंद्रे रसेल के नाम पर दर्ज है. होप की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर वॉरियर्स ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 226 रन बनाए. होप ने 44 गेंदों पर 9 चौके और 8 छक्के की मदद से 106 रन बनाए. इस मुकाबले में गुयाना ने 88 रनों से जीत दर्ज की. रॉयल्स को 20 ओवरों में 138 रनों के स्कोर पर रोक दिया.