अगर चाहता तो 2-3 सप्ताह पहले ही वापसी कर सकता था - दीपक चाहर

टीम इंडिया (Team India) के स्टार तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने खुलासा किया है कि वो वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी टी20 आई सीरीज के दौरान ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते थे। मगर उन्होंने चोट के जोखिम से बचने के लिए इस दौरे पर नहीं जाने का फैसला किया।

न्यूज़ 24 के साथ खास बातचीत करते हुए चाहर ने कहा, “अगर मैं चाहता, तो दो या तीन सप्ताह पहले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर चुका होता। हो सकता है मैं वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेल रहा होता। मगर फिर मैंने सोचा कि जब भी आप खेल रहे हों, तो अपना 110 फीसदी योगदान दें। आपकी फिटनेस 99 फीसदी भी है तो न खेलें।”

चाहर ने चोट लगने का फायदा भी बताया। उन्होंने आगे कहा, “बीते समय में मुझे कई चोटें लगी हैं। मेरा मानना है कि आप, जब चोटिल होते हैं तो आपको अपनी गेंदबाज़ी की कमियां पर काम करने का मौका मिल जाता है। आपको अपनी खामियां दूर करने का समय मिलता है। मैंने भी हमेशा चोटिल होने के दौरान अपने खेल पर काम किया है।”

गौरतलब है कि 29 वर्षीय पिछले लगभग 6 महीनों से क्रिकेट से दूर हैं। इसी साल फरवरी से उन्हें हैमस्ट्रिंग इंजरी (hamstring injury) हो गई थी। आईपीएल 2022 में उनके वापसी करने की उम्मीद थी, लेकिन पीठ पर चोट लगने के कारण उन्हें पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। हालांकि, दाएं हाथ के गेंदबाज को 18 अगस्त से ज़िम्बाब्वे के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल किया गया है।

Q. दीपक चाहर ने T20 आई में डेब्यू मैच कब खेला था?

A. 8 जून 2008

Leave a comment

Cancel reply