pakistan-
बिग बैश लीग में खेलने का सपना देख रहे थे पाकिस्तानी खिलाड़ी, बोर्ड ने दे दिया बड़ा झटका

कांग्रेस (Congress) के दिग्गज नेता अभिषेक मनु सिंघवी (Abhishek Manu Singhvi) ने पाकिस्तानी (Pakistan) क्रिकेट टीम को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से प्रतिबंधित करने की मांग की है. अभिषेक के मुताबिक, पाकिस्तान ने कारगिल वॉर किया, पार्लियामेंट पर हमला किया और इसके अलावा कई आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया, इसलिए उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट से बैन कर देना चाहिये.

उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, “अगर फीफा 2022 फुटबॉल विश्व कप से रूस को बैन कर सकता है, तो आईसीसी को कारगिल, 26/11 और हाल की अन्य घटनाओं के लिए पाकिस्तान को प्रतिबंधित करने से क्या रोक रहा था?”

दरअसल, यूक्रेन पर हमला करने के लिए रूस को दुनिया से अलग-थलग करने की मुहिम चल पड़ी है. विश्व भर की खेल संस्थाओं ने रूस के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. इस साल के अंत में कतर में होने वाले फुटबॉल वर्ल्ड कप से रूस को बाहर कर दिया गया है. इतना ही नहीं, रूसी फुटबॉल क्लबों को दुनियाभर के हर टूर्नामेंट और चैंपियनशिप में हिस्सा लेने से रोक लगा दी गई है.

वहीं, दूसरी तरफ अभिषेक मनु सिंघवी चाहते हैं कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् (ICC) को पाकिस्तान को इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने से प्रतिबंधित कर देना चाहिए, क्योंकि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ कई आतंकवादी घटनाओं को अंजाम दिया है.

Leave a comment

Cancel reply