टी20 विश्व कप को लेकर क्रिस गेल ने की भविष्वाणी, बताया किन दो टीमों के बीच हो सकता है फाइनल?

16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिआई सरजमीं पर टी20 विश्कप 2022 (T20 World Cup) खेला जाएगा। इसके लिए भारतीय टीम (Team India) अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है, जहां वे मुख्य टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले कुछ अभ्यास मैच खेलेंगे। नीली जर्सी वाली टीम को टी20 विश्वकप के आठवें संस्करण को जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। मगर वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) इस बात से इस्तेफ़ाक़ नहीं रखते हैं और उनका मानना है कि भारत इस मल्टी नेशन टूर्नामेंट के फाइनल में नहीं पहुंच सकेगा।

43 साल के क्रिस गेल ने दैनिक जागरण के साथ बातचीत करते हुए कहा, “भारत टी20 विश्वकप जीतने का दावेदार तो है, लेकिन उससे ज्यादा वेस्टइंडीज के इस बार ट्राफी जीतने की संभावना है। मुझे लगता है इस बार फाइनल मुकाबला वेस्टइंडीज और आस्ट्रेलिया के बीच खेला जा सकता है।”

उन्होंने आगे कहा, “कैरेबियाई टीम में इस बार किरोन पोलार्ड, आंद्रे रसेल और, ड्वेन ब्रावो जैसे खिलाड़ी नहीं हैं तो ऐसे में उन्हें थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।”

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज एकमात्र टीम है, जिसने टी20 विश्व कप का ख़िताब दो बार जीता है। उन्होंने 2012 और 2016 में यह टूर्नामेंट जीता था। दोनों ही समय क्रिस गेल कैरेबियाई टीम का हिस्सा थे। टी20 विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में गेल दूसरे नंबर पर हैं, उनके नाम 965 रन दर्ज हैं।

बुमराह को उनकी बीवी ने किया है चोटिल! – Video  

Q. भारत ने टी20 विश्व कप कब जीता था?

A. 2007 में।

Leave a comment

Cancel reply