Cheteshwar Pujara- fast bowlers
इसी बीच टेस्ट टीम के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने तेज गेंदबाजों को लेकर बड़ा बयान दिया है।

टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई है, जहां भारत मेजबान टीम के खिलाफ तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैच की वनडे सीरीज खेलेगा। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टेस्ट टीम पहले 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज खेलेगी, जिसका पहला मैच सेंचुरियन में खेला जाएगा। भारत कभी भी दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया है। ऐसे में विराट सेना कोशिश करेगी कि वह यह इतिहास रच सकें। इसी बीच टेस्ट टीम के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने तेज गेंदबाजों को लेकर बड़ा बयान दिया है।

33 साल के भारतीय क्रिकेटर ने दक्षिण अफ्रीका में पहले दिन प्रैक्टिस सेशन के बाद कहा, “जब भी हम विदेशी धरती पर खेलते हैं तब हमारे तेज गेंदबाज ही दोनों टीम्स के बीच अंतर पैदा करते हैं। अगर आप ऑस्ट्रेलिया सीरीज की बात करें या इंग्लैंड सीरीज की बात करें तो हमने गेंद के साथ बहुत ही बेहतर प्रदर्शन किया है।”

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आगे कहा, “मुझे यकीन है कि दक्षिण अफ्रीका में भी ऐसा ही होगा। हमारे तेज गेंदबाज ही हमारी मजबूत कड़ी हैं और मुझे उम्मीद है कि वे हालातों का फायदा उठाते हुए हर मैच में 20 विकेट निकालेंगे।”

वहीं, भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी आक्रमण की बात करें तो साल 2019 के बाद से जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने मिलकर 53 टेस्ट विकेट चटकाए हैं, जबकि इशांत शर्मा ने 44 विकेट लिए हैं। साल 2020 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले मोहम्मद सिराज ने अब तक 10 मुकाबलों में 33 विकेट हासिल किए हैं।

Leave a comment

Cancel reply