कप्तान रोहित शर्मा ने किया टीम का बचाव, कहा 'एक दो मैच हार जाते हैं तो लगता है कुछ नहीं कर रहे'

भारतीय टीम अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 को जीतने की प्रबल दावेदार है। पिछले साल यूएई में आयोजित हुए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भी टीम इंडिया हॉट फेवरेट थी, मगर तब विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में नीली जर्सी वाली टीम सेमीफइनल तक में जगह नहीं बना पाई। अब इस विषय पर टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सफाई दी है और कहा है कि हम भले ही विश्व कप नहीं जीत पाए, लेकिन हमने अच्छा प्रदर्शन किया था।

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी20आई मैचों की सीरीज शुरू होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “पिछले विश्व कप में हमें नतीजे नहीं मिले, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम खराब या रुढ़िवादी (रक्षात्मक) क्रिकेट खेल रहे थे।”

35 साल के कप्तान ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए आगे कहा, “अगर आप वर्ल्ड कप में एक-दो मैच हार जाते हैं तो ऐसा लगता है कि हम मौकों का फायदा नहीं उठा रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। अगर आप विश्व कप में पहुंचने से पहले के हमारे मुकाबले देखेंगे, तो हमने 80 फीसदी मैच जीते थे।”

रोहित ने अपनी बात पूरी करते हुए कहा, “यह ठीक है कि हम विश्व कप में हारे, सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाए, लेकिन ऐसा होता है। इसका मतलब यह नहीं कि हम खुलकर नहीं खेल रहे हैं या डरकर खेल रहे हैं।

Q. भारत ने T20 वर्ल्ड कप कितनी बार जीता है?


A.
एक बार (2007)

Leave a comment

Cancel reply