Dean-Elgar
देश की जगह IPL को तरजीह देने वाले अफ्रीकी खिलाड़ियों पर बोले एल्गर, 'पता नहीं वो चुने जाएंगे या नहीं'

मंगलवार से केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेले जाने वाले तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच से पहले दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) ने टीम इंडिया (Team India) को कड़ी चेतवानी दी है. उन्होंने कहा है कि आखिरी मैच में वो विरोधियों के विरुद्ध अपनी पेस बैटरी का पूरा इस्तेमाल करेंगे.

34 साल के एल्गर ने दक्षिण अफ्रीकी मीडिया से बातचीत में कहा, “मेरा मानना है कि तीसरा टेस्ट हमारे लिए बेहद अहम है. अगर हम जोहांसबर्ग टेस्ट की तरह खेलेंगे तो केपटाउन में हमारी जीत होगी. केपटाउन में तेज गेंदबाज हमारे सबसे अच्छे दोस्त होंगे.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत के खिलाफ जोहांसबर्ग में खेले गए तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट से जीत हासिल की. साथ ही उन्होंने सीरीज में 1-1 से बराबरी भी कर ली.

यह भी पढ़ें | जोहांसबर्ग टेस्ट में 7 विकेट चटकाने वाले ‘लॉर्ड’ शार्दुल ने बताया, क्या है उनकी इस कामयाबी का राज़?

कप्तान डीन एल्गर ने अपनी टीम की इस ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाई. वे अंत तक एक छोर पर डटे रहे और 188 गेंदों का सामना करते हुए 96* रनों की नाबाद (मैच जिताऊ) पारी खेली. इस दौरान उन्होंने भारतीय गेंदबाजों की कई गेंदें अपने शरीर पर खाईं, लेकिन वे फिर भी डटे रहे और आखिर में अपनी टीम के लिए विजयी चौका जड़ा. दक्षिण अफ्रीका की जोहांसबर्ग के वांडर्स में भारत के खिलाफ टेस्ट में यह पहली जीत है.

Leave a comment

Cancel reply