Rahul Dravid Rohit Sharma captaincy
मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए राहुल द्रविड़ ने कहा, उन्हें लगता है कि रोहित ने लड़कों से बातचीत करने के लिए बहुत सारा समय और ऊर्जा दी.

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कहना है कि वे कप्तान रोहित शर्मा के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कह सकते हैं. आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में मेन इन ब्लू को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा और इसी मुकाबले के समाप्त होने के बाद द्रविड़ का ये बयान सामने आया है.

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए राहुल द्रविड़ ने कहा, “उन्हें लगता है कि रोहित ने लड़कों से बातचीत करने के लिए बहुत सारा समय और ऊर्जा दी. वो बातचीत करने और किसी भी समय बैठक के लिए हमेशा उपलब्ध रहते हैं. कभी कभी बहुत सारी योजनाएं और रणनीतियाँ अपनाई जाती हैं और उसके लिए शर्मा हमेशा प्रतिबद्ध रहते हैं.”

भारतीय हेड कोच का मानना है कि “हिटमैन ने इस विश्व कप में बहुत सारा समय और ऊर्जा दी है. उनकी बल्लेबाजी टूर्नामेंट में शानदार रही और रोहित ने टीम का माहौल तैयार किया. वो निश्चित रूप से सकारात्मक और आक्रामक क्रिकेट खेलना चाहते थे. 36 वर्षीय उदाहरण सेट करके टीम का नेतृत्व करना चाहते थे और उन्होंने बिल्कुल ऐसा ही किया. द्रविड़ ने आगे कहा कि वे इससे अधिक रोहित शर्मा के बारे में कुछ नही कह सकते.”

बता दें कि इस वर्ल्ड कप के दौरान रोहित की कप्तानी की काफी तारीफ की गई क्योंकि उनकी अगुवाई में टीम ने लगातार 10 मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश किया था. हालांकि, खिताबी जंग में उन्हें हार का सामना करना पड़ा और भारत तीसरी बार विश्व विजेता बनने से चूक गया.

रोहित ने इस वर्ल्ड कप में बेहतरीन बल्लेबाजी की और 11 मैचों में 54.27 की औसत और 125.95 की स्ट्राइक रेट से 597 रन बनाए और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के बाद सबसे अधिक रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी भी हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक और एक शतक निकला.