chahal dhoni
एमएस धोनी के साथ पहली मुलाक़ात में क्या हुआ था? चहल ने किया बड़ा खुलासा

टीम इंडिया (India) के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के अपने शुरूआती वर्षों में मिली सफलता का श्रेय पूर्व महान कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को दिया है. चहल ने बताया, जब उन्होंने टी20 क्रिकेट में सबसे महंगा स्पैल फेंका था तो धोनी ने उनका हौसला कैसे बढ़ाया था.

दरअसल, साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए टी20 मुकाबले में उन्होंने अपने 4 ओवर के कोटे में 64 रन खर्च किए थे और उन्हें एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ था. यह टी20 प्रारूप में किसी भी भारतीय गेंदबाज का सबसे महंगा स्पैल था.

31 साल के चहल ने कहा, “एक बार मैंने दक्षिण अफ्रीका खिलाफ मैच में 64 रन दिए थे. हेनरिक क्लासेन ने मेरी खूब पिटाई की. माही भाई ने मुझे राउंड द विकेट आने के लिए कहा था. मैंने वह किया और उसने मुझे मिड-विकेट पर सबसे बड़ी बाउंड्री पर छक्का लगाया.”

यह भी पढ़ें | रविंद्र जडेजा पर चढ़ा फिल्म ‘पुष्पा’ का खुमार, सुपरस्टार अल्लू अर्जुन के अवतार में शेयर की तस्वीर

उन्होंने आगे कहा, “तभी माही भाई मेरे पास आए और मैंने कहा हां माही भाई, अब क्या करना है? उन्होंने कहा, ‘कुछ नहीं, मैं तो वैसा ही आया तेरे पास. मुझे पता है कि आज तुम्हारा दिन नहीं है. तुम कोशिश कर रहे हो, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है. ज्यादा सोचना नहीं, अपने चार का कोटा खत्म कर और चिल कर.”

चहल को टीम इंडिया के सबसे सफल गेंदबाजों में गिना जाता है. वहीं, धोनी ने टीम इंडिया को आईसीसी का हर एक मुख्य खिताब दिलाया है.

Leave a comment

Cancel reply