kohli ab crictoday
'ब्रदर फ्रॉम अदर मदर' कोहली और डी विलियर्स के नाम हुआ एक जैसा टेस्ट औसत

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के दूसरे और आखिरी मैच में टीम इंडिया ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. मेजबानों को मैच जीतने के लिए 7 विकेट की ज़रुरत थी, जबकि कीवी टीम को मुकाबले में जीत हासिल करने के लिए 461 रनों की दरकार है.

वहीं, भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम टेस्ट में एक दिलचस्प रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. दरअसल, कोहली ने लाल गेंद वाले क्रिकेट में 50.66 के औसत से रन बटोरे हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीकी टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डी विलियर्स के नाम भी टेस्ट में 50.66 का ही एवरेज है. ऐसे में यह संयोग ही है, जहां मौजूदा समय में दोनों के नाम टेस्ट में एक जैसा एवरेज है.

यह भी पढ़ें | IND v NZ: मुंबई टेस्ट के दूसरे दिन हुई रिकॉर्ड्स की झमाझम बारिश, टॉप-5 पर एक नज़र

मालूम हो कि विराट कोहली और एबी डी विलियर्स आईपीएल में पिछले कई सालों से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में एक साथ खेलते आ रहे हैं. एबी को भारतीय कप्तान का सबसे अच्छा दोस्त माना जाता है और मैदान पर दोनों के बीच काफी अच्छी बोन्डिंग भी देखने को मिलती है.

बता दें कि एबी डी विलियर्स ने कुछ समय पहले ही क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया था. इस दौरान कोहली ने भावुक होते हुए उन्हें आई लव यू बोला था, जिसके बाद एबी ने भी इस पर जवाब दिया था.

कोहली ने ट्वीट करते हुए लिखा था. “इससे मेरा दिल दुखी है, लेकिन मैं जानता हूं कि तुमने अपने और अपने परिवार के लिए हमेशा की तरह सही फैसला लिया है. आई लव यू.” अपन दोस्त का ये संदेश देखकर डी विलियर्स ने भी जवाब देते हुए लिखा, “लव यू टू मेरे भाई.”

Leave a comment

Cancel reply