carlos with his daughter
T20 विश्व कप 2016 में वेस्टइंडीज को चैंपियन बनाने वाले ब्रेथवेट बने पिता, पत्नी जेसिका ने बेटी को दिया जन्म

वेस्टइंडीज (West Indies) क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Brathwaite) पिता बन गए हैं. उनकी पत्नी जेसिका फेलिक्स (Jessica Felix) ने मंगलवार को एक लड़की को जन्म दिया है. इस बात की जानकारी उनके पति ब्रेथवेट ने सोशल मीडिया के ज़रिए दी है.

33 साल के विस्फोटक बल्लेबाज ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर तस्वीर साझा करते हुए लिखा, “नाम याद रखना इडेन रोज ब्रैथवेट. जन्म की तारीख 6 फरवरी 2022. डैडी प्रॉमिस करते हैं कि पूरे दिल से तुमसे प्यार करेंगे. थैंक यू जेसिका फ्लेक्सी ब्रैथवेट. तुम बहुत स्ट्रॉन्ग हो. मुझे भरोसा है कि तुम अच्छी मां बनोगी.”

ब्रेथवेट को वेस्टइंडीज के सबसे खतरनाक क्रिकेटर्स में गिना जाता है. उन्होंने आईसीसी टी20 विश्व कप 2016 में अपनी टीम को विश्व चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच में कैरेबियाई टीम 156 रन का पीछा कर रही थी. वेस्‍टइंडीज को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रन बनाने थे. ऐसे में बल्लेबाजी कर रहे ब्रेथवेट ने इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के ओवर की शुरुआती चार गेंदों पर लगातार चार छक्‍के जड़कर अपनी टीम को खिताब दिला दिया था. ब्रेथवेट ने 10 गेंदों पर नाबाद 34* रन जड़े थे.

Leave a comment

Cancel reply