namibia t20 wc
T20 World Cup 2022: अंक तालिका, देखिए अभी तक कैसा रहा रहा है टीम्स का प्रदर्शन

रविवार को जीलोंग के साइमंड्स स्टेडियम में खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2022) के ग्रुप-ए के पहले मुकाबले में बड़ा उलटफेर देखने को मिला, जहां नामीबिया (Namibia) ने श्रीलंका (Sri Lanka) को 55 रनों से शिकस्त दी. श्रीलंका ने हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेले गए एशिया कप 2022 के खिताब को अपने कब्ज़े में लिया था.

नामीबिया ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुक्सान पर 163 रन बनाए थे , जिसके जवाब में नीली जर्सी वाली टीम 19 ओवर में महज 108 रनों के स्कोर पर ही ढेर हो गई.

नामीबिया के लिए बेन शिकोंगो, बर्नार्ड शोल्ट्ज, जान फ्रिलिंक और डेविड विसे ने दो-दो विकेट लिए, जबकि जेजे स्मिट ने एक विकेट चटकाया. इससे पहले फ्राइलिंक ने 28 गेंदों में 44 रन बनाए, जबकि स्मिट ने 16 में से 31 रन बनाए और नामीबिया ने पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण मिलने के बाद बोर्ड पर एक फाइटिंग टोटल जड़ दिया. श्रीलंका के लिए प्रमोद मदुशन ने दो विकेट हासिल किए, लेकिन उन्होंने 9 से अधिक की इकॉनमी रेट से रन खर्च किए.

इस स्टेडियम में इससे पहले एक टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेला गया है. ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने जीत दर्ज की थी. ऐसे में दासुन शनाका की अगुआई वाली श्रीलंका की टीम का आत्मविश्वास इस समय बढ़ा हुआ था, लेकिन नामीबिया ने उन्हें ज़ोरदार पटखनी दी.

नामीबिया की प्लेइंग इलेवन: माइकल वैन लिंगेन, दीवान ला कॉक, निकोल लॉफ्टी ईटन, गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), जान फ्रिलिंक, जेजे स्मिट, स्टीफन बार्ड, डेविड वीज, जाने ग्रीन (विकेटकीपर), बर्नार्ड स्कोल्ट्ज, बेन शिकोंगो.

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन: पथुम निसंका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजय डि सिल्वा, दासुन गुनातिलका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, प्रमोद मदुशन, महीश तीक्ष्णा.

यह भी पढ़ें – T20 World Cup से पहले रोहित शर्मा ने खिलाड़ियों की चोट को लेकर दिया बड़ा बयान

Q. आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 कहां खेला जा रहा है?

A. ऑस्ट्रेलिया

विराट कोहली को गिरफ्तार करने की उठी मांग – वीडियो

Leave a comment

Cancel reply