पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बड़ा बयान, कहा 'शुभमन-शार्दुल और विहारी से आगे बढ़ने की जरुरत'

एजबेस्टन टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया (Team India) के कुछ खिलाड़ी पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज करसन घावरी (Karsan Ghavri) के निशाने पर आ गए हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच पिछले साल शुरू हुई पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज सीरीज का बचा हुआ आखिरी मैच हाल ही में एजबेस्टन (Edgbaston) के मैदान पर खेला गया था। इस मुकाबले की शुरुआत में मजबूत दिख रही टीम इंडिया ने चौथे और पांचवे दिन अपने खराब खेल से इंग्लैंड में 2007 के बाद टेस्ट सीरीज जीतने के सपने को धूल में मिला दिया। भारत की हार के साथ यह सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई।

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बातचीत में 71 साल के पूर्व गेंदबाज ने कहा, “मुझे लगता है अब समय आ चुका है कि हनुमा विहारी और शार्दुल ठाकुर से आगे देखा जाए। शुभमन गिल भविष्य के लिए सही साबित हो सकते हैं, लेकिन वो लगातार रन कहां बना रहे हैं?”

घावरी ने नए खिलाड़ियों का नाम सुझाते हुए इन्हे जल्द भारतीय टीम में शामिल करने की राय दी है। उन्होंने कहा, “सरफराज़ खान और सूर्यकुमार यादव को जल्द से जल्द टेस्ट टीम में शामिल करने की जरुरत है। वे भारतीय क्रिकेट के भविष्य के सितारे हैं। हमारी अगली टेस्ट सीरीज नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ है। उन्हें कमजोर नहीं समझना चाहिए। हमें उनके खिलाफ अपने सर्वश्रेठ खिलाड़ियों के साथ खेलना चाहिए।”

गौरतलब है कि एजबेस्टन टेस्ट में भारत को 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी, जिसमें हनुमा विहारी और शुभमन गिल मुकाबले की दोनों ही पारियों में फ्लॉप हुए थे। वहीं, शार्दुल ठाकुर बल्ले तो फ्लॉप हुए ही साथ में गेंदबाज़ी करते हुए भी महज़ एक विकेट चटका सके।

Leave a comment

Cancel reply