ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का बड़ा बयान, कहा इंग्लैंड के खिलाफ इस धुरंधर को बनाना चाहिए भारत का कप्तान

इंग्लैंड (England) के खिलाफ एजबेस्टन में खेले जाने वाले टेस्ट मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में भारतीय टीम के सामने नेतृत्व का संकट खड़ा हो गया है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि दिग्गज तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह (Japrit Bumrah) इस मुकाबले में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) की राय कुछ और ही है।

अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर ने कहा, “इस सीरीज का आखिरी मैच बचा है। इस श्रृंखला को पूरा करने में एक साल से अधिक का समय लगा पर भारतीय टीम इस आखिरी मुकाबले के दौरान बैकफुट पर रहेगी। इंग्लैंड ने अभी-अभी न्यूजीलैंड को पटखनी दी है और भारतीय टीम में काफी परेशानियां है। उपकप्तान केएल राहुल चोटिल हैं। रोहित शर्मा कोरोना की चपेट में हैं। क्या वो मुकाबला शुरू होने से पहले ठीक हो पाएंगे? अगर नहीं तो भारतीय टीम की कप्तानी कौन करेगा?

विराट कोहली (Virat Kohli) को इस टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की कप्तानी सौंपने का सुझाव देते हुए 51 साल के पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा, “बुमराह के बारे में काफी बात हो रही है। मगर मेरे हिसाब से वो इंसान विराट कोहली हैं। उन्होंने बतौर कप्तान ये सीरीज शुरू की थी और उन्हें ही बतौर कप्तान ये सीरीज खत्म करनी चाहिए। भारतीय टीम अभी 2-1 से आगे है तो विराट कोहली को मौका दिया जाना चाहिए कि वो अपनी टीम का इस मुकाबले में जीत तक नेतृत्व कर सीरीज बचा सकें।”

Q. भारत ने आखिरी बार इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज कब जीती थी?


A. 2007

Leave a comment

Cancel reply