sachin test
जिसकी गेंद पर खौफ खाते थे बड़े-बड़े बल्लेबाज, उस प्रोटियाज पेसर ने सचिन को बताया सर्वश्रेष्ठ बैटर

दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड (Allan Donald) दुनिया के सबसे खतरनाक पेसर्स में शुमार हैं. उनके बारे में कहा जाता है कि वे मैदान पर बल्लेबाजों के लिए, जितना आक्रामक थे, मैदान से बाहर वे उतने ही सुलझे हुए इंसान थे. वैसे तो उन्होंने कई शानदार बल्लेबाजों को गेंदबाजी की, लेकिन डोनाल्ड ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने जिन खिलाड़ियों के खिलाफ खेला, उनमें सचिन तकनीकी रूप से सर्वश्रेष्ठ थे.

55 साल के दाएं हाथ के पूर्व पेसर ने एक पोडकास्ट में बोलते हुए कहा “मैं जिन खिलाड़ियों के खिलाफ खेला, उसमें सचिन तकनीकी रूप से सर्वश्रेष्ठ थे. चाहे घर हो या बाहर वो खुद को ढाल लेते थे, जब वे दक्षिण अफ्रीका आते थे तो वे बाउंसी विकेट के लिए तैयार हो जाते थे और आसानी से गेंदें छोड़ देते थे और भारत में वे ऐसा नहीं करते थे. उन्होंने अपनी स्थिति के अनुसार हर देश के खिलाफ शतक लगाया है.”

बता दें कि सचिन और डोनाल्ड के बीच कई बार टक्कर देखी गई है. कभी सचिन उन पर हावी हुए तो कभी डोनाल्ड ने मास्टर ब्लास्टर को परेशान किया. डोनाल्ड ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 72 टेस्ट में 330 और 164 वनडे में 272 विकेट चटकाए.

Leave a comment

Cancel reply